Join us on Facebook
Become a GFWA member

Site Announcements

Invitation to RPS SAVANA Allottees to join Case in NCDRC against RPS Infrastructures Ltd


Have you submitted a rating and reviewed your project?
Rate & Review your project now! Submit your project and review.
Read Reviews! Share your feedback!


** Enhanced EDC Stayed by High Court **

Forum email notifications...Please read !
Carpool from Greater Faridabad to Noida
Carpool from Greater Faridabad to GGN


Advertise with us

Discuss, get the latest news and developments in the Greater Faridabad region

Finally DMRC Tender for Badarpur To Faridabad

Postby dheerajsharma13 » Sat Aug 27, 2011 1:26 pm

Hello,Finally DMRC has released NIT for Badarpur TO Faridabad Line.
Below is the link

http://www.delhimetrorail.com/tenders_civil.aspx

Regards
Dheeraj
User avatar
dheerajsharma13
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 6
Joined: Thu Jul 30, 2009 9:28 pm
Location: Faridabad

Re: METRO TO FARIDABAD

Postby yadav_ajay » Sat Aug 27, 2011 3:16 pm

Hi Dheeraj Sharma

Thanks for important information.

Good work...

Finally things started moving..
User avatar
yadav_ajay
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 423
Joined: Sun Sep 05, 2010 6:53 pm

Re: METRO TO FARIDABAD

Postby asiapole » Sat Aug 27, 2011 3:23 pm

Getting a Metro link till Gr. Faridabad is equally or even more important.
i will request GFWA to include this in their priority list and we all members should support.
User avatar
asiapole
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 31
Joined: Sat Aug 20, 2011 7:46 am

Re: METRO TO FARIDABAD

Postby asiapole » Sat Aug 27, 2011 3:26 pm

Getting a Metro link till Gr. Faridabad is equally or even more important.
i will request GFWA to include this in their priority list and we all members should support. :flag: :hap2:
User avatar
asiapole
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 31
Joined: Sat Aug 20, 2011 7:46 am

Re: METRO TO FARIDABAD

Postby BlessU » Sat Aug 27, 2011 8:44 pm

FANTASTIC NEWS.. SOMETHING NICE FOR FBD AFTER A LONG LONG TIME..
User avatar
BlessU
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 237
Joined: Wed Jun 22, 2011 11:51 pm

Re: METRO TO FARIDABAD

Postby pgarg2000 » Wed Aug 31, 2011 8:15 pm

http://navbharattimes.indiatimes.com/ar ... 801092.cms

मेट्रो के रास्ते में आ रहे 13 निर्माण
31 Aug 2011, 0400 hrs


फरीदाबाद।। बदरपुर बॉर्डर से वाईएमसीए तक मेट्रो लाने के लिए डीएमआरसी ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। इसके लिए डीएमआरसी ने नोटिस ऑफ इंनवाइटिंग टेंडर भी जारी कर दिया है। अब हूडा भी जल्द ही डीएमआरसी को स्टेशनों और डिपो साइट की जमीन हैंडओवर कर देगा। इसके लिए हूडा ने सर्वे पूरा कर लिया है। सर्वे और निशानदेही के दौरान 13 निर्माण ऐसे पाए गए हैं, जो मेट्रो स्टेशनों की जगह में आ रहे हैं। इन्हें बचाने के लिए टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग ने डीएमआरसी अधिकारियों को पत्र लिखा है।

फरीदाबाद मेट्रो प्रोजेक्ट के तहत बदरपुर बॉर्डर से वाईएमसीए तक 13.87 किलोमीटर लंबी मेट्रो लाइन बिछाई जानी है। इसके तहत फरीदाबाद में 9 मेट्रो स्टेशन डिवेलप किए जाने हैं। डीएमआरी ने इन स्टेशनों की साइटों का सर्वे कर निशानदेही की प्रक्रिया पुरी कर ली थी, जिसके बाद हूडा से जल्द से जल्द जमीन डीएमआरसी को हैंडओवर करने की बात कही जा रही थी।

पिछले सप्ताह भी डीएमआरसी की सर्वे ब्रांच और डीटीपी ने मेट्रो स्टेशनों का दौरा किया था और लैंड अक्वायर करने की प्रक्रिया शुरू करने की बात कही थी। सर्वे के दौरान पाया गया कि जिन जगहों पर मेट्रो स्टेशन डिवेलप किए जाने हैं, वहां 13 निर्माण आ रहे हैं। इसलिए टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग ने इन निर्माणों की जानकारी डीएमआरसी को दे दी है और डीएमआरसी को लिखा है कि इन निर्माणों को बचाते हुए ही स्टेशनों का निर्माण किया जाए।

डीटीपी संजीव मान का कहना है कि स्टेशनों के लिए जो जमीन डीएमआरसी को देनी है, उसमें से लगभग 10 प्रतिशत जमीन ही गैरसरकारी होगी जिसे अभी अक्वायर किया जाना है। इन जगहों पर छोटे-छोटे कुछ निर्माण आ रहे हैं, जिन्हें बचाकर भी स्टेशनों आदि का निर्माण आसानी से किया जा सकता है। इसलिए डीएमआरसी से इन जगहों को बचाने की मांग की गई है।
User avatar
pgarg2000
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 362
Joined: Fri Dec 10, 2010 10:52 am

Re: METRO TO FARIDABAD

Postby pgarg2000 » Wed Aug 31, 2011 11:48 pm

http://www.amarujala.com/city/Faridabad ... 2-139.html


मेट्रो प्रोजेक्ट का टेंडर स्थगित


Story Update : Thursday, September 01, 2011 12:01 AM


फरीदाबाद। बदरपुर-वाईएमसीए मेट्रो प्रोजेक्ट को जोर का झटका लगा है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने प्रोजेक्ट के सिविल वर्क्स का टेंडर कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया है। नोटिस इनवाइटिंग टेंडर (एनआईटी) में जरूरी बदलाव के मद्देनजर डीएमआरसी ने यह कदम उठाया है। हालांकि अधिकारियों का दावा है कि प्रोजेक्ट पर काम शुरू होने में कोई देरी नहीं होगी।
बदरपुर-वाईएमसीए तक १३.८७५ किलोमीटर लंबे एलीवेटेड कॉरीडोर के लिए चार दिन पहले ही डीएमआरसी ने सिविल वर्क्स का टेंडर आमंत्रित किया था, जिसके तहत टेंडर खोले जाने की तिथि तीन अक्तूबर सुनिश्चित की गई थी, लेकिन एनआईटी में बदलाव की गुंजाइश जरूरी समझते हुए टेंडर अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। डीएमआरसी के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एनआईटी में बहुत मामूली बदलाव किया जाना है। इस बदलाव का प्रोजेक्ट के सिविल वर्क्स की अनुमानित लागत और डेडलाइन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। केवल डिजाइन में हल्का सा बदलाव किया गया है।
आपको बता दें कि डीएमआरसी ने एनआईटी में इस प्रोजेक्ट के सिविल वर्क्स के लिए ३३० करोड़ की अनुमानित लागत तय की थी और इस काम को पूरा करने के लिए २० माह का लक्ष्य कंस्ट्रक्शन कंपनी को देने का प्रावधान किया था। डीएमआरसी के एक प्रवक्ता ने बताया कि टेंडर स्थगित होने से प्रोजेक्ट में किसी प्रकार की देरी नहीं होगी। जल्द ही टेंडर खोले जाने का नया शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा।



हुडा का जमीन देने से इनकार
हुडा ने भी डीएमआरसी को करारा झटका दिया है। सेक्टर-१२ में कॉमर्शियल स्पेस के लिए मांगी गई दस एकड़ जमीन डीएमआरसी को देने से हुडा ने साफ इनकार दिया है। टाउन एंड कंट्री प्लानिंग डिपार्टमेंट के अधिकारियों के कंधों पर डीएमआरसी के लिए मेट्रो स्टेशन, यार्ड, रेजिडेंशियल टाउनशिप, कास्टिंग यार्ड आदि के लिए जगह सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी डाली गई थी। डीएमआरसी ने सेक्टर-१२ में कॉमर्शियल स्पेस के लिए दस एकड़ जमीन की मांग हुडा से की थी। हालांकि जगह का चयन भी कर लिया गया था। मेट्रो प्रोजेक्ट का काम चलने तक इस जमीन को कास्टिंग यार्ड के रूप में प्रयोग किया जाना था और बाद में इस पर डीएमआरसी मॉल्स और शॉपिंग कांप्लेक्स बनाकर आमदनी का जरिया खोजना चाह रही थी। हुडा ने डीएमआरसी के इस सपने पर पानी फेर दिया है। उच्च अधिकारियों ने सेक्टर की महंगी जमीन देने से मना कर दिया है। हालांकि जमीन तो दी जाएगी, लेकिन जगह-जगह मेट्रो स्टेशनों के पास टुकड़ों में यह जमीन दी जाएगी।
User avatar
pgarg2000
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 362
Joined: Fri Dec 10, 2010 10:52 am

Re: METRO TO FARIDABAD

Postby dheerajjain » Thu Sep 01, 2011 5:56 am

This is NOT a good news for Metro to Faridabad. Metro Civil Works Tender has been postponed.
User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi

Re: METRO TO FARIDABAD

Postby pgarg2000 » Fri Sep 02, 2011 10:00 am

http://navbharattimes.indiatimes.com/de ... 826055.cms

जमीन अक्वायर करने के लिए प्रपोजल तैयार

2 Sep 2011, 0400 hrs IST

फरीदाबाद।। शहर में मेट्रो का काम जल्द से जल्द शुरू करने के लिए डीएमआरसी ने अपनी तरफ से तैयारियां पूरी करते हुए नोटिस इनवाइटिंग टेंडर जारी कर दिया है, वहीं हूडा ने भी जल्द से जल्द डीएमआरसी को स्टेशनों और डिपो साइट हैंडओवर करने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। हूडा अधिकारियों ने स्टेशनों की जगहों के लिए एक्वायर की जाने वाली जमीन के लिए प्रपोजल तैयार कर उच्च अधिकारियों को भेज दिया है। डीटीपी संजीव मान ने बताया कि जमीन अक्वायर करने के लिए हमने प्रपोजल तैयार कर सीटीपी को भेज दिया है। वहां से जल्द ही प्रपोजल उच्च अधिकारियों को भेज दिया जाएगा।

अलग-अलग होगा स्टेशनों का साइज
बदरपुर बार्डर से वाईएमसीए तक आने वाली मेट्रो के लिए नैशनल हाइवे के साथ 9 स्टेशन बनाए जाने हैं। शुरू में डीएमआरसी और हूडा अधिकारियों का कहना था कि फरीदाबाद में मेट्रो स्टेशनों का साइज 220 वाई 35 मीटर बनना है लेकिन मेट्रो स्टेशनों के आसपास लगभग 13 निर्माण ऐसे आ रहे हैं, जो स्टेशनों के निर्माण में बाधा बन रहे हैं। इसलिए स्टेशनों के साइज में बदलाव किया जाएगा। डीटीपी संजीव मान ने बताया कि कुछ निर्माणों को बचाते हुए साइजों में बदलाव किया जाएगा। मेट्रो स्टेशनों की लंबाई-चौड़ाई घटाई-बढ़ाई जा सकती है। वैसे तो स्टेशनों की लंबाई 220 मीटर और चौड़ाई 35 मीटर होनी थी। लेकिन अब कोई स्टेशन 200 वाई 40 मीटर या उससे अलग तरीके से डिवेलप किए जाएंगे।
User avatar
pgarg2000
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 362
Joined: Fri Dec 10, 2010 10:52 am

Re: METRO TO FARIDABAD

Postby pgarg2000 » Sat Sep 03, 2011 12:37 pm

http://navbharattimes.indiatimes.com/ar ... 839499.cms

मेट्रो डिपो के लिए इनवाइट किए टेंडर
3 Sep 2011, 0400 hrs IST

एनबीटी न्यूज।। फरीदाबाद : बदरपुर बॉर्डर से वाईएमसीए तक आने वाली मेट्रो का काम शुरू करने के लिए डीएमआरसी ने धीरे-धीरे अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। जहां एक तरफ मेट्रो लाइन के कंस्ट्रक्शन के लिए टेंडर इनवाइटिंग की प्रक्रिया चल रही है। वहीं डीएमआरसी डिपो व स्टेशनों की साइटों के लिए टेंडर इनवाइट करने शुरू कर दिए हैं। डिपो साइट को डिवेलप करने के लिए डीएमआरसी ने एनआईटी (नोटिस इनवाइटिंग टेंडर) जारी कर दिए हैं। पहले चरण में केवल डिपो की चारदीवारी और जमीन को लेवलिंग करने के लिए टेंडर इनवाइट किया गया है। सेक्टर-20ए में 50 एकड़ जमीन पर बनने वाली मेट्रो डिपो साइट की चारदीवारी करने और जमीन की लेविलिंग आदि करने के लिए 23 करोड़ रुपये का बजट रखा गया है। इसके लिए अगले महीने की 4 तारीख को बिड की जानी है। कंस्ट्रक्शन का काम करने वाली कंपनी को 12 महीनों में काम पूरा करके देना होगा। डीएमआरसी के प्रवक्ता हिमांशु ने बताया कि डिपो की चारदीवारी के लिए टेंडर इनवाइट कर लिए गए हैं, जल्द ही दूसरे कामों के लिए भी टेंडर इनवाइट किए जाएंगे।
User avatar
pgarg2000
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 362
Joined: Fri Dec 10, 2010 10:52 am

Re: METRO TO FARIDABAD

Postby vkagrawall » Mon Sep 05, 2011 9:21 am

http://timesofindia.indiatimes.com/city ... 865584.cms

Metro Ph-III surveys on fast track

NEW DELHI: Having received the Centre's nod for Phase-III, Delhi Metro is fast-tracking preliminary surveys on proposed corridors and has floated tenders for a few of them, including one that will connect the capital with Faridabad.

Delhi Metro has begun civil construction on the Central Secretariat-Mandi House section of the Central Secretariat-Kashmere Gate corridor, permission for which was granted by the Centre well before Phase-III was approved.

Tenders have been floated for construction of Mandi House-Jama Masjid section, which is completely underground and Badarpur-Faridabad corridor.

A DMRC spokesman said tenders have also been opened for construction of a third bridge on the river Yamuna near Hazrat Nizamuddin on the Mukundpur-Yamuna Vihar corridor.
User avatar
vkagrawall
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 8
Joined: Sun Dec 20, 2009 7:57 pm
Location: delhi

Re: METRO TO FARIDABAD

Postby pgarg2000 » Thu Sep 15, 2011 4:15 pm

http://navbharattimes.indiatimes.com/ar ... 983098.cms

10 दिन में पूरा हो जाएगा मिट्टी सैंपलिंग का काम
15 Sep 2011, 0400 hrs IST

एनबीटी न्यूज ॥ फरीदाबाद : डीएमआरसी ने बदरपुर बॉर्डर से वाईएमसीए तक आने वाली मेट्रो के लिए प्रस्तावित कुल 9 स्टेशनों में से 6 से मिट्टी के सैंपल लेने का काम पूरा कर लिया है। सिर्फ अजरौंदा, बाटा और वाईएमसीए चौक पर बनने वाले स्टेशनों से सैंपल लेना बाकी है। सैंपलिंग का काम करने वाली कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर नवीन बिहारी जोहरी का कहना है कि पिछले दिनों तेज बारिश के चलते काम धीमा पड़ गया था, अब फिर इसे तेज कर दिया गया है। 10 दिनों में सभी स्टेशनों से सैंपल लेने का काम पूरा हो जाएगा। अभी तक लिए गए सैंपलों की जांच में मिट्टी की पॉजिटिव रिपोर्ट सामने आ रही है। इसके अलावा, 400 करोड़ रुपये में होने वाले मेट्रो लाइन के सिविल वर्क के लिए डीएमआरसी ने पहले ही टेंडर इनवाइट कर दिए हैं। डिपो साइट के लिए भी टेंडर इनवाइट हो चुके हैं।
User avatar
pgarg2000
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 362
Joined: Fri Dec 10, 2010 10:52 am

Re: METRO TO FARIDABAD

Postby rajveer.singh » Tue Sep 20, 2011 3:45 pm

मेट्रो निर्माण की स्पीड पर लग सकता है ब्रेक
फरीदाबाद, जागरण संवाद केंद्र : राज्य सरकार ने मेट्रो रेल के लिए तैयार मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग (एमओयू) पर शीघ्र हस्ताक्षर नहीं किए तो मेट्रो निर्माण की स्पीड पर ब्रेक लग सकते हैं।

यूं तो डीएमआरसी के अधिकारी फरीदाबाद मेट्रो रेल योजना की टेंडर प्रक्रिया और भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया में तेजी दिखा रहे हों, मगर एमओयू पर हस्ताक्षर में देरी ने उनकी भी नींद उड़ा दी है। एक महीना बीत जाने के बाद भी राज्य सरकार की ओर से एमओयू पर हस्ताक्षर नहीं किए गए हैं। जब तक यह हस्ताक्षर नहीं हो जाते तब तक इस योजना का बजट डीएमआरसी को नहीं मिलेगा। नतीजन विभाग को टेंडर की प्रक्रिया विलंबित करनी पड़ेगी।

गौरतलब है कि डीएमआरसी ने मेट्रो यार्ड, स्टेशन व अलाइनमेंट के लिए टेंडर अक्टूबर में रखे हैं। हालांकि तिथि अभी तय होनी बाकी है, लेकिन विभाग इस टेंडर प्रक्रिया के लिए जोरशोर से तैयारी कर रहा है। लेकिन टेंडर की प्रक्रिया तभी पूरी हो पाएगी जब डीएमआरसी के पास राज्य व केंद्रीय सरकार की तरफ से तय की गई निर्माण राशि पहुंच जाए। बता दें कि 2533 करोड़ रुपये के बजट में से 80 प्रतिशत हिस्सा हरियाणा सरकार और 20 प्रतिशत हिस्सा केंद्रीय सरकार को देना है। पिछले माह केंद्र सरकार के मंत्रियों के समूह से मिली अनुमति भी डीएमआरसी को मिल गई थी। सूत्रों ने बताया कि इस अनुमति के इंतजार में ही राज्य सरकार ने एमओयू पर हस्ताक्षर नहीं किए थे। सरकार के अधिकारियों का कहना था कि मंत्रियों के समूह से अनुमति मिलने के बाद ही इस एमओयू पर हस्ताक्षर होंगे। वहीं दूसरी ओर पिछले शुक्रवार को हुई संयुक्त निरीक्षण कमेटी ने स्टेशनों के डिजाइन को मंजूरी दे दी। साथ में नोडल अधिकारी ने भूमि अर्जन अधिकारी को मेट्रो स्टेशन और अलाइनमेंट की भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया शुरू करने के भी आदेश दे दिए। इस बाबत डीएमआरसी के वरिष्ठ योजना निदेशक कुमार केशव ने बताया कि सरकार को इस बारे में दोबारा याद दिलाने के लिए पत्र लिखे गए हैं। उम्मीद है कि जल्द एमओयू पर हस्ताक्षर हो जाएंगे, जिसके बाद इस योजना की निर्माण राशि विभाग को सौंप दी जाएगी। डीएमआरसी की प्रवक्ता संध्या शर्मा ने बताया कि जब तक एमओयू पर हस्ताक्षर नहीं हो जाते तब तक इस योजना का बजट विभाग को नहीं मिलेगा। यदि बजट समय पर नहीं आया तो टेंडर की प्रक्रिया विलंबित करनी पड़ सकती है।
User avatar
rajveer.singh
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 15
Joined: Sat Mar 26, 2011 12:49 pm

Re: METRO TO FARIDABAD

Postby pgarg2000 » Sun Sep 25, 2011 1:19 pm

http://in.jagran.yahoo.com/news/local/h ... 60742.html
मेट्रो स्टेशन के मिट्टी परीक्षण का कार्य पूरा

Sep 24, 05:13 pm

बदरपुर से वाइएमसीए तक बनने वाले नौ मेट्रो स्टेशनों से डीएमआरसी ने मिट्टी के नमूने ले लिए हैं। अब इन नमूनों को जांच के लिए दिल्ली स्थित एक प्रयोगशाला में भेजा जाएगा। इसके बाद मेट्रो रेल के पिलर का भार व क्षमता तय की जाएगी। उसके बाद मेट्रो स्टेशनों के डिजाइन तैयार किए जाएंगे।

गौरतलब है कि अगस्त की शुरुआत में डीएमआरसी ने मिट्टी परीक्षण का काम फरीदाबाद की ओर आते हुए सराय ख्वाजा पर दाई तरफ और अन्य स्टेशनों के लिए बाई तरफ शुरू किया था। सभी स्टेशनों के स्थल से मिट्टी के नमूने लेने के लिए विभाग के पास करीब एक महीने का समय था, लेकिन बरसात के कारण काम लंबित होता गया। कुछ दिनों पहले मिट्टी परीक्षण के स्थल से डीएमआरसी का सामान भी चोरी हो गया था, जिस कारण काम करीब तीन-चार दिन रुका रहा। अब यह कार्य पूरा कर लिया गया है। विभाग ने नौ स्टेशनों से कुल 27 नमूने लिए हैं। इससे पहले विभाग मेट्रो की अलाइनमेंट और डिपो के लिए मिट्टी परीक्षण का काम कर चुका है। यह मेट्रो स्टेशन सराय ख्वाजा, एनएचपीसी चौक, मेवला महाराजपुर, सेक्टर 27ए, बड़खल चौक, ओल्ड फरीदाबाद, अजरौंदा, फरीदाबाद न्यू टाउन और वाइएमसीए चौक पर बनने हैं। बता दें कि 4 अक्टूबर को मेट्रो डिपो और 18 अक्टूबर को मेट्रो पुलों के टेंडर खोल दिए जाएंगे, जिसमें इनका निर्माण करने वाली कंपनी का नाम तय हो जाएगा।
User avatar
pgarg2000
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 362
Joined: Fri Dec 10, 2010 10:52 am

Re: METRO TO FARIDABAD

Postby pgarg2000 » Sun Sep 25, 2011 3:23 pm

http://navbharattimes.indiatimes.com/ar ... 093762.cms
तैयार किए जा रहे मेट्रो स्टेशन के डिजाइन

24 Sep 2011, 0400 hrs IST

डीएमआरसी ने बदरपुर बॉर्डर से वाईएमसीए तक एलीवेटिड मेट्रो लाइन के लिए स्टेशनों का डिजाइन तैयार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। डीएमआरसी अधिकारियों के अनुसार अगले 15 दिनों में स्टेशनों का डिजाइन तैयार कर लिया जाएगा। उम्मीद है कि तब तक मेट्रो के लिए हरियाणा सरकार से एमओयू भी मिल जाएगा, जिसके बाद पैसा जारी हो जाएगा और निर्माण कार्य तेजी से शुरू किया जा सकेगा।

फरीदाबाद मेट्रो प्रोजेक्ट के चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर ए. के. गुप्ता ने बताया कि हमने हूडा को स्टेशनों के लिए जमीन ट्रांसफर करने के लिए बोल दिया है, इसके साथ ही मेट्रो स्टेशनों के लिए डिजाइन तैयार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि 15 दिनों में सभी स्टेशनों का डिजाइन पूरा कर लिया जाएगा, जिसके बाद स्टेशनों के निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। साथ ही हूडा ने भी स्टेशनों के लिए जमीन एक्वायर करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।
User avatar
pgarg2000
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 362
Joined: Fri Dec 10, 2010 10:52 am

PreviousNext

Return to Greater Faridabad News & Development

 


  • Related topics
    Replies
    Views
    Last post

Who is online

Users browsing this forum: No registered users and 6 guests

cron