Follow @Myfaridabad |
Site Announcements |
---|
Invitation to RPS SAVANA Allottees to join Case in NCDRC against RPS Infrastructures Ltd Have you submitted a rating and reviewed your project? Rate & Review your project now! Submit your project and review. Read Reviews! Share your feedback! ** Enhanced EDC Stayed by High Court ** Forum email notifications...Please read ! Carpool from Greater Faridabad to Noida Carpool from Greater Faridabad to GGN |
बजट के साथ पूरा होगा बाईपास रोड का काम
Mar 6, 2012, 09.00AM IST
एनबीटी न्यूज ॥ फरीदाबाद
वित्तीय वर्ष 2012-13 के वार्षिक बजट के साथ ही हूडा की ओर से बनाए जा रहे बाईपास रोड का रिवाइज बजट भी मंजूर हो जाएगा। इससे बाईपास रोड का निर्माण जल्द से जल्द पूरा हो सकेगा। साल 2008 में शुरू हुए इस प्रोजेक्ट का बजट 122 करोड़ रुपये रखा गया था जो अब बढ़ कर 145 करोड़ रुपये हो गया है। पिछले दिनों हूडा अधिकारियों के साथ हुई मीटिंग में फाइनैंशल कमिश्नर एस. एस. ढिल्लो ने वित्तीय वर्ष के बजट के साथ बाईपास रोड के रिवाइज बजट को मंजूरी देनी की बात कही थी।
आगरा नहर के साथ सेक्टर-37 से 59 तक बनने वाले 26 किलोमीटर लंबे बाईपास रोड के लिए हूडा ने 122 करोड़ रुपये का बजट तैयार किया था। अवैध निर्माणों और अन्य कुछ कारणों के चलते बाईपास रोड की डेड लाइन कई बार बदली पड़ी। अब बाईपास रोड के बजट को रिवाइज पर 145 करोड़ रुपये कर दिया गया है। हूडा अधिकारियों के अनुसार, बाईपास रोड का निर्माण 98 प्रतिशत पूरा कर लिया गया है। केवल 2 प्रतिशत काम होना बाकी है, जिस पर लगभग 23 करोड़ रुपये खर्च किए जाने हैं। वित्तीय वर्ष के बजट के साथ बाईपास रोड के रिवाइज बजट को भी मंजूरी मिल जाएगी, जिसके बाद रोड का निर्माण कार्य तेजी से पूरा कर लिया जाएगा।
हूडा एसई टी. डी. चोपड़ा ने बताया कि हूडा के नए वित्तीय वर्ष 2012 -13 के लिए लगभग 150 करोड़ रुपये का बजट तैयार किया जा रहा है। जल्द ही बजट को मंजूरी के लिए भेज दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस बजट के साथ हूडा के रिवाइज बजट 145 करोड़ रुपये को भी मंजूरी मिल जाएगी, जिससे बाईपास रोड का काम जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाएगा।
बाईपास पर फर्राटा भरेंगे वाहन
Story Update : Thursday, March 08, 2012 12:01 AM
फरीदाबाद। शहर को ट्रैफिक जाम से बचाने के लिए तैयार किए जा रहे बाईपास रोड को बेहतरीन स्वरूप देने की कवायद शुरू हो गई है। बाईपास पर तेज रफ्तार वाहनों की रफ्तार पर साइकिल सवार और पैदल यात्री ब्रेक न लगा पाएं इसके लिए बाईपास के दोनों ओर अलग से साइकिल ट्रैक और फुटपाथ बनाने के लिए ले-आउट प्लान तैयार किया जा रहा है।
दिल्ली-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर से दबाव को कम करने के लिए सेक्टर-37 से बल्लभगढ़ सेक्टर-59 तक करीब 25 किलोमीटर लंबे बाईपास का निर्माण किया जा रहा है। बाईपास का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद राजमार्ग से वाहनों का दबाव कम हो जाएगा। लेकिन बाईपास पर वाहनों का दबाव बढ़ जाएगा। शहर की औद्योगिक इकाइयों में कार्य करने वाले हजारों साइकिल सवार और पैदल राहगीर बाईपास का प्रयोग करते हैं। ऐसे में बाईपास से गुजरने वाले तेज रफ्तार वाहनों से होने वाली दुर्घटनाओं को कम करने के लिए टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग के वित्तायुक्त एसएस ढिल्लो ने बाईपास के दोनों ओर साइकिल ट्रैक और फुटपाथ बनाने के आदेश दिए हैं। जिला नगर योजनाकार ने इसके लिए ले-आउट प्लान तैयार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।
ले-आउट प्लान के आधार पर जमीन चयनित होने के बाद हुडा की इंजीनियरिंग शाखा को निर्माण की प्रक्रिया पर काम शुरू करना होगा। बाईपास के दोनों ओर तकरीबन ढाई मीटर चौडे़ साइकिल ट्रैक और एक मीटर चौड़े फुटपाथ का निर्माण किया जाएगा। साइकिल सवार बाईपास में प्रवेश न कर पाएं, इसके लिए एक मीटर ऊंची लोहे की रेलिंग लगाई जाएंगी। वित्तायुक्त ने इंजीनियरिंग शाखा को आदेश दिए हैं कि बाईपास का एक कंप्यूटर मॉडल तैयार किया जाए, जिसमें तमाम सुविधाओं को चिन्हित किया जाए।
चौडे़ होंगे स्लिप रोड
बाईपास पर केवल फरीदाबाद का ही नहीं बल्कि ग्रेटर फरीदाबाद के वाहनों का दबाव भी रहेगा। ऐसे में बाईपास के प्रवेश कराने वाले व्यस्त स्लिप रोड जाम का कारण न बन जाएं, इसके लिए स्लिप रोड चौडे़ ओर विकसित किए जाएंगे।
‘लोगों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए बाईपास की डिजाइनिंग में कुछ बदलाव करने पडे़ंगे, जिसकी प्रक्रिया पर काम शुरू कर दिया गया है।’
-टीडी चोपड़ा, अधीक्षण अभियंता-हुडा-फरीदाबाद
ysingh11 wrote:Can anyone please update on the status of Jhuggis near Khedi Bridge... when those ugly strctures will be removed!
I feel pitty when I see those so called poor slum dwellers (actually who owns cars, tv fridge etc etc .. one can peep in while traveling) ...they dont pay TAX, they encroached the bye pass road... height is this Govt paying them money, and providing the flats (EWS in our societies) hummm... I persoanlly think this practice should be stopped and they should be thrown out immidately.
I wonder Faridabadis always say, for votes govt is not removing them .... Bypass road I guess half of FBD uses.... I wonder those communters also have votes...
An economics professor at a local college made a statement that he had never failed a single student before, but had recently failed an entire class. That class had insisted that Obama's socialism worked and that no one would be poor and no one would be rich, a great equalizer.
The professor then said, "OK, we will have an experiment in this class on Obama's plan". All grades will be averaged and everyone will receive the same grade so no one will fail and no one will receive an A.... (substituting grades for dollars - something closer to home and more readily understood by all).
After the first test, the grades were averaged and everyone got a B. The students who studied hard were upset and the students who studied little were happy. As the second test rolled around, the students who studied little had studied even less and the ones who studied hard decided they wanted a free ride too so they studied little..
The second test average was a D! No one was happy. When the 3rd test rolled around, the average was an F. As the tests proceeded, the scores never increased as bickering, blame and name-calling all resulted in hard feelings and no one would study for the benefit of anyone else. To their great surprise, ALL FAILED and the professor told them that socialism would also ultimately fail because when the reward is great, the effort to succeed is great, but when government takes all the reward away, no one will try or want to succeed. It could not be any simpler than that.
These are possibly the 5 best sentences you'll ever read and all applicable to this experiment:
1. You cannot legislate the poor into prosperity by legislating the wealthy out of prosperity.
2. What one person receives without working for, another person must work for without receiving.
3. The government cannot give to anybody anything that the government does not first take from somebody else.
4. You cannot multiply wealth by dividing it!
5. When half of the people get the idea that they do not have to work because the other half is going to take care of them, and when the other half gets the idea that it does no good to work because somebody else is going to get what they work for, that is the beginning of the end of any nation
मलेरना आरओबी के काम में आएगी तेजी
Mar 13, 2012, 09.00AM IST
एनबीटी न्यूज ॥ फरीदाबाद
बाईपास रोड की लाइफलाइन बन चुका मलेरना रेलवे ओवर ब्रिज अब जल्द ही बनकर पूरा हो जाएगा। रेलवे लाइन के बीच से गुजर रही 132 केवी की बिजली की लाइन को हटाने के लिए टेंडर एलाट कर दिए गए हैं। अब जल्द ही लाइन को शिफ्ट कर दिया जाएगा , जिसके बाद हूडा तेजी से बचे हुए हिस्से का निर्माण पूरा कर सकेगा।
आगरा नहर के साथ बन रहे 26 किलोमीटर लंबे बाईपास रोड सेक्टर -59 मलेरना के पास रेलवे लाइन क्रॉस कर रही है। हूडा यहां पर एक रेलवे ओवर ब्रिज बना रहा है। हूडा रेलवे के डिपोजिट वर्क की मदद से इस आरओबी का निर्माण कर रहा है। रेलवे लाइन के दोनों तरफ के हिस्से का निर्माण हो चुका है। केवल रेल ट्रैक के ऊपर के हिस्से का निर्माण बाकी है। यहां से एक 132 केवी की बिजली की लाइन गुजर रही है। क्योंकि इस लाइन पर रेलवे की आगरा डिविजन का अधिकार है। इसलिए इसे लाइन को हटाने की जिम्मेदारी भी उनकी है। लाइन को शिफ्ट करने के लिए तीन बार टेंडर आमंत्रित किए गए हैं। तीसरी बार टेंडर आमंत्रित करने के बाद तीन कंपनियों ने काम को करने की रुचि दिखाई थी , जिसमें से एक कंपनी का चुनाव आगरा डिविजन के अधिकारियों ने किया है। इस कंपनी को काम भी अलॉट कर दिया गया है , अब जल्द ही लाइन को शिफ्ट करने का काम शुरू कर दिया जाएगा। हालांकि आरओबी की नई डेडलाइन 31 मार्च तक काम पूरा होने की कम ही संभावनाएं हैं , लेकिन हूडा अधिकारी जल्द से जल्द काम पूरा करने का दावा कर रहे हैं।
हूडा एसई टी . डी . चोपड़ा का कहना है कि लाइन को शिफ्ट करने के लिए टेंडर अलॉट कर दिए गए हैं। लाइन शिफ्ट हो जाने के बाद हमारा काम काफी आसान हो जाएगा और हम काफी तेजी से रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य पूरा कर लेंगे।
जल्द ही होगा बाईपास रोड का ट्रायल
Mar 22, 2012, 09.00AM IST
एनबीटी न्यूज ॥ फरीदाबाद : आगरा व दिल्ली की ओर जाने वाले लोगों को भारी ट्रैफिक में जूझना न पड़े, इसके लिए बदरपुर बॉर्डर से आगरा नहर के साथ 26 किलोमीटर लंबा बाईपास रोड बनाया गया है। कुछ जगह रोड के सही न होने के कारण भारी वाहनों को इस रोड से जाने नहीं दिया जाता। अब जल्द ही बाईपास रोड पर रात के समय भारी वाहनों को रात के समय गुजारा जाएगा। ट्रैफिक एसएचओ आत्मा राम ने बताया कि उच्च अधिकारियों का आदेश मिला है कि रात के समय भारी वाहनों को बाईपास रोड पर चलवाकर देखा जाए। जल्द ही ट्रायल करके देखा जाएगा।
अभी इस बाईपास रोड पर एक दो जगह सिंगल रोड होने व कुछ जगहों पर सड़क के पूरा न होने के कारण भारी वाहनों को इससे नहीं गुजारा जा रहा। अब रात के समय भारी वाहनों को बाईपास रोड से बल्लभगढ़ होते हुए निकाला जाएगा।
Users browsing this forum: No registered users and 1 guest