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Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby abhimad » Wed Mar 19, 2014 9:15 am

Please restrict the discussion only to Neher Paar master roads construction and updates.. ... General issues like Sellers deficiencies in providing services etc. can be discussed in the appropriate forums...
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Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby naveenarichwal » Wed Mar 19, 2014 10:50 am

abhimad wrote:Please restrict the discussion only to Neher Paar master roads construction and updates.. ... General issues like Sellers deficiencies in providing services etc. can be discussed in the appropriate forums...


It is for the Administrator to create subforums. When we discuss a issue in a open forum and during that a new issue creeps up, which involves imparting Knowledge to all like the issue being dealt at present,should be encouraged by all .
I hope a the admin of GFWA takes this suggestion positively.
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Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby naveenarichwal » Wed Mar 19, 2014 11:09 am

rkthakkar wrote:@naveenarichwal - Question from Manoj Kaushik was claim on delayed possession charge after signing the indemnity bond not the Excess Charge!

In plain terms, if a person sign indemnity bond that he/she has verified flat/plot and satisfied with the services/development offered and would not raise any monetary claim against builder, it would be difficult for him/her to get relief from Consumer Forum/Court.

However, even after signing indemnity bond, customer can challenge it in appropriate forum/court because the indemnity bond is one sided and illegal. As far as practical angle is concerned, for example delayed possession claimed against the builder, it would take year or so for a district consumer forum to decide and builder can challenge the order against him at State Forum which will further take one year or so. The customer has to hire a lawyer or devote his/her time pursue the case which is cumbersome.

It would be more practical/viable, if the association could take up this matter collectively for all customers of particular builder for delayed possession charges etc. on reasonable charges per member.


That means issues like illegal Open car parking charges, double charging of facilities included in Internal development Work(IDW),which is part of BSP, which includes
(i) Metalling of roads and paving of footpaths;
(ii) Turfing and plantation with trees of open spaces
(iii) Street lighting;
(iv)Adequate and wholesome water-supply;
(v) Sewers and drains both from storm and sullage water and necessary provision for their treatment and disposal; and
(vi) Any other work that the Director may think necessary in the interest of proper development of a colony.

Excess EDC charged illegally by Builder,Club Charges,when Club facility is not at all available,PNG installation charges when no infrastructure is in place,

If one signs Conveyance deed,Indemnity bond and takes possession,than he/she looses all rights to claim these charges, it would be very unfortunate and a legal opinion should be taken from forum members,about this issue.
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Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby shankyz » Tue Mar 25, 2014 5:13 pm

Any further work on Tigaon road , I was there 2 weeks earlier - there were heaps of rocks/stones piled up in the middle of the road - for 1st layer of levelling ....
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Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby praveenleena » Mon Mar 31, 2014 1:21 pm

सितंबर तक पूरा होगा मास्टर रोड का काम!
नवभारत टाइम्स | Mar 29, 2014, 12.59AM IST

फरीदाबाद
ग्रेटर फरीदाबाद में बन रहे मास्टर रोड का काम पूरा करने के लिए हूडा ने सितंबर महीने की डेडलाइन तय कर दी है। हूडा अधिकारियों का दावा है कि अगर उन्हें पूरी जमीन पर कब्जा मिल जाता है तो वह सितंबर तक मास्टर रोड का काम पूरा कर देंगे। अभी तक 29 किलोमीटर से अधिक हिस्से में काम पूरा कर लिया गया है। जून के अंत तक कब्जा मिली 38 किलोमीटर लंबी जमीन पर काम पूरा कर लिया जाएगा।

ग्रेटर फरीदाबाद में सेक्टरों को जोड़ने के लिए हूडा की ओर से लगभग 44 किलोमीटर लंबे मास्टर रोड का काम किया जा रहा है, इसके निर्माण पर लगभग 392 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। शुरुआत में हूडा को मास्टर रोड की 29 किलोमीटर जमीन पर ही कब्जा मिला था और इसी हिस्से में हूडा ने रोड का काम शुरू कर दिया था। 29 किलोमीटर लंबे रोड के लिए हूडा ने मार्च महीने की डेडलाइन तय की थी और इस हिस्से में काफी दिनों पहले काम पूरा कर लिया गया था। इसी दौरान हूडा को और जमीन पर कब्जा मिल गया।

इसके बाद हूडा ने 38 किलोमीटर हिस्से में रोड का काम शुरू कर दिया। पिछले साल सर्दियों और बारिश के कारण रोड का काम कुछ धीमा हो गया था, लेकिन अब हूडा ने फिर से रोड के निर्माण कार्य में तेजी ला दी है। हूडा अधिकारियों के अनुसार जून महीने के अंत तक 38 किलोमीटर हिस्से में जून महीने तक मास्टर रोड का काम पूरा कर लिया जाएगा। अधिकारियों के अनुसार अभी मास्टर रोड की 6 किलोमीटर लंबी जमीन पर कब्जा मिलना बाकी है, इस जमीन पर कब्जा मिलने के बाद इस हिस्से में भी रोड का काम शुरू कर दिया जाएगा। फिलहाल हूडा ने पूरे रोड का काम पूरा करने के लिए सितंबर महीने की डेडलाइन तय की है।
[ जारी है ]

एक बार फिर मास्टर रोड का काम तेजी से चल रहा है। कुछ जगहों पर रोड के रास्ते से सीवर लाइन आदि गुजरनी हैं, जिनके चलते कुछ हिस्सों में काम काफी प्रभावित हो रहा है। हम लोग जून तक 38 किलोमीटर लंबे रोड का काम पूरा कर लेंगे। जमीन पर कब्जा मिलने पर सारे मास्टर रोड का काम सितंबर महीने तक पूरा कर लिया जाएगा।
- राजीव शर्मा, हूडा ईएक्सईएन
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Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby dheerajjain » Mon Mar 31, 2014 4:04 pm

It is not a good news for Master Roads. Master roads original timeline of completion was September 2013, now deadlines are being extended and deadline has now become Septemeber 2014 which is 1 year delay already. HUDA is not showing pace in development whereas on other sides, UP irrigation department who is working as contractor is quickly progressing the work of bridges over Agra Canals
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Protests for basic amenities by RWA in Greater Faridabad

Postby dheerajjain » Mon Apr 07, 2014 11:25 pm

http://navbharattimes.indiatimes.com/ar ... 346309.cms


मूलभूत सुविधाओं के लिए किया प्रदर्शन
Apr 7, 2014, 08.00AM IST

एक संवाददाता, ग्रेटर फरीदाबाद
रविवार को ग्रेटर फरीदाबाद स्थित सेक्टर 86 के एक रेजिडेंट्स वेलफेयर असोसिएशन ने सेक्टर में मूलभूत सुविधाओं की कमी को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान मौजूद पदाधिकारियों ने कहा कि मास्टर सीवर का काम भी हूडा नहीं कर पा रहा है क्योंकि बिल्डर द्वारा वहां पर अतिक्रमण किया गया है। इस पर बिल्डर कंपनी के डायरेक्टर ने लोगों को आश्वासन दिया कि हूडा प्रशासक से मिल कर इस समस्या का समाधान करवा दिया जाएगा।
रेजिडेंट्स वेलफेयर असोसिएशन के प्रधान चंद्रमोहन कथूरिया, ए के गौड़, रोहित व विषाल सक्सेना ने बताया कि सेक्टर 86 स्थित एक हाउसिंग प्रोजेक्ट में लगभग 12 सौ परिवार रहते है। लेकिन इन परिवारों को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिलती है। सेक्टर में सीवर, स्ट्रीट लाइट की सुविधा नहीं है। मास्टर सीवर का काम भी अभी तक पूरा नहीं किया गया है। क्योंकि सीवर लाइन के ऊपर बिल्डर कंपनी ने कब्जा किया हुआ है। इस समस्या के समाधान के लिए आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों ने सीएम, चीफ सेक्रेटरी हरियाणा व हूडा प्रशासक को लेटर के माध्यम से शिकायत भी दी, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। इसी कारण रविवार को लोगों ने प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। जिस पर कंपनी के डायरेक्टर वहां पहुंचे और आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग की। उन्होंने कहा कि मास्टर सीवर के काम को हूडा प्रशासक से मिल कर जल्द शुरू करवा दिया जाएगा। इसके अलावा जो अतिक्रमण किया गया है उसे भी जल्द हटवा लिया जाएगा।
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Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby RSHYAMGARG » Fri Apr 11, 2014 9:28 pm

Nothing will be done by the builders because all are one in this loot. We should fight against these builders only in Courts because only and only Court can help us in this matter. I would suggest the RWS of Omaxe Height to file a PIL or CWP in Hon'ble High Court so that road is completed.
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Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby naveenarichwal » Mon Apr 14, 2014 1:04 pm

Shocking - Indian Paid Media exposed Completely - Must Watch for Indians!!!


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Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby dheerajjain » Sun Apr 20, 2014 7:57 am

Periphery road near Agra canal - Work to be completed by May end claims UP Irrigation Department

http://navbharattimes.indiatimes.com/de ... 788183.cms

एनबीटी न्यूज, फरीदाबाद
जून की शुरुआत से लोग आगरा नहर के साथ वाली रोड पर भी स्मूद सफर का आनंद ले सकेंगे। यूपी सिंचाई विभाग के अधिकारियों के मुताबिक अगले महीने के आखिर तक रोड का काम पूरा कर लिया जाएगा। रोड के लिए पत्थर डालने का काम 15 दिन में पूरा कर लिया जाएगा। उसके पर रोड पर ब्लैक कारपेट डालने का काम शुरू कर दिया जाएगा।
बेशक बाईपास रोड अभी पूरी तरह से तैयार नहीं हुआ है, लेकिन इस पर ट्रैफिक का दवाब काफी बढ़ गया है। ग्रेटर फरीदाबाद और आईएमटी के बन जाने के बाद बाईपास रोड पर ट्रैफिक का दवाब और अधिक बढ़ जाएगा। भविष्य की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए हूडा ने आगरा नहर के साथ बन रहे सिंगल रोड को चौड़ा करने की प्लानिंग की थी। इस रोड को तिगांव पुल से लेकर पल्ला पुल के पास तक फरीदाबाद की सीमा के अंदर चौड़ा किया जा रहा है। यूपी सिंचाई विभाग के अधिकारियों के अनुसार रोड को चौड़ा करने के लिए खुदाई करने का काम पूरा हो चुका है। पत्थर और रोड़ी डालने का काम भी अगले 15 दिन में पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद रोड पर ब्लैक कारपेट बिछाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। अधिकारियों का कहना है कि मई के अंत तक रोड का काम पूरा कर लिया जाएगा और जून से लोग इस रोड पर स्मूद सफर का आनंद ले सकेंगे। रोड का काम कर ही कंपनी के अधिकारी यू एस मिश्रा का कहना है कि हम मई के आखिर तक रोड को पूरी तरह से तैयार कर लेंगे।
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Updates on Tigaon Road

Postby yadav_ajay » Sat Apr 26, 2014 9:03 am

Pls find below the news on Tigaon Road work progress and officials are claiming to complete the work on this road with in next 15 days.

Lets wait and watch.
-----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
http://navbharattimes.indiatimes.com/st ... 211972.cms

15 दिन में रेडी हो जाएगा रोड

Apr 26, 2014,

-पेमेंट में देरी की वजह से काम में आई थी रुकावट

-रोड बनने के बाद खेड़ी पुल से तिगांव तक जाने वालों को मिलेगी राहत

एनबीटी न्यूज, फरीदाबाद

खेड़ी पुल से तिगांव तक जाने वाली मुख्य सड़क का निर्माण कार्य अगले 15 दिन में पूरा होने की बात अधिकारियों द्वारा कही जा रही है। अधिकारियों का कहना है कि इस सड़क पर पत्थर आदि डालने का काम पूरा हो चुका है और अब केवल ब्लैक कारपेट बिछाने का काम बचा है, जो एक दो दिन में शुरू कर दिया जाएगा। पेमेंट लेट मिलने के कारण इस रोड का काम थोड़ा देरी से पूरा हो रहा है। खेड़ी पुल से तिगांव तक जाने वाली सड़क शहर की मुख्य सड़कों में से एक है। यह सड़क कई गांवों को शहरी क्षेत्र से जोड़ने का काम करती है। सड़क से कई गांव कनेक्ट होने के कारण रोजाना हजारों की संख्या में लोग इस सड़क का यूज करते हैं, लेकिन काफी लंबे समय से यह सड़क काफी खस्ता हाल बनी हुई थी, जिसके कारण यहां से लोगों को गुजरने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। सड़क पर 2-2 फुट गहरे गड्ढे बने हुए थे, जिनमें अक्सर कीचड़ और पानी जमा हो जाता था। इस सड़क का निर्माण कार्य पिछले साल अगस्त महीने में शुरू किया गया था, लेकिन बीच में ठेकेदार की पेमेंट रुक जाने के कारण रोड का काम बंद हो गया था। सितंबर महीने के बाद मार्च महीने में पेमेंट आने के बाद काम ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ी और अब रोड का काम अंतिम चरण में आ पहुंचा है। लगभग 4.10 किलोमीटर लंबी इस सड़क के निर्माण पर लगभग 4.77 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। रोड को 18 फुट चौड़ा बनाया जा रहा है। सड़क पर पानी न भरे, इसके लिए इसे पहले से ऊंचा बनाया जा रहा है। पीडब्ल्यूडी ईएक्सईएन दिलबाग सिंह ढांडा ने बताया कि खेड़ी पुल से तिगांव तक जाने वाली सड़क का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। अगले 15 दिन में रोड का काम पूरा कर लिया जाएगा।
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Re: Enhanced EDC Stayed by Hon'ble High Court

Postby vineet » Thu May 01, 2014 12:06 pm

I assume its the effect of GFWA court case and/or intervention by HUDA administrator. Please see two photographs taken in the gap of two days from Sec 87-88-89 crossing towards Sec-88/Kheri road. You can notice the light poles installed within two days time.

This shows that court pressure and then willingness of officials makes the difference. I have been to this place daily in last two weeks but never saw any development on this front and am really surprised so many poles came up overnight.

Regards,

Vineet

Sec road from 89-88-87 crossing towards 88-29 Apr.jpg

Sec road from 89-88-87 crossing towards 88 - 1 May.jpg
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Re: Enhanced EDC Stayed by Hon'ble High Court

Postby mnhasan » Thu May 01, 2014 12:54 pm

MY DEAR VINEET,
THANKS FOR POSTING THE PHOTOGRAPHS,IT HAS REALLY CONSOLED ME.

THANKS AGAIN

M N HASAN
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Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby praveenleena » Thu May 01, 2014 1:31 pm

अगले 20 दिन में सफर होगा स्मूद
May 1, 2014, 08.00AM IST

एनबीटी न्यूज, फरीदाबाद
आगरा नहर के साथ वाली रोड को फाइनल टच देने का काम शुरू कर दिया गया है। बुधवार से रोड पर ब्लैक कारपेट बिछाने का काम शुरू कर दिया गया है। अधिकारियों का कहना है कि अगले 20 दिन के अंदर रोड का काम पूरा कर लिया जाएगा।
अब लोग जल्द ही आगरा नहर के साथ वाली रोड पर बिना रुकावट के सफर कर सकेंगे। हूडा ने आगरा नहर के साथ बनी हुई सिंगल रोड को चौड़ा करने की प्लानिंग तैयार किया थी। प्लानिंग के अनुसार तिगांव पुल के पास से पल्ला पुल के पास तक लगभग 13 किलोमीटर लंबी रोड को चौड़ा किया जा रहा है। रोड की चौड़ाई साढ़े 7 मीटर रखी जा रही है। इस काम पर हूडा द्वारा लगभग साढ़े 33 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। अभी तक यूपी सिंचाई विभाग रोड को चौड़ा करने के लिए खुदाई करने, पत्थर आदि डालने का काम कर रहा था, लेकिन अब रोड पर ब्लैक कारपेट बिछाने का काम शुरू कर दिया है। यूपी सिंचाई विभाग ने बुधवार से बीपीटीपी पुल के पास के रोड पर ब्लैक कारपेट बिछाने का काम शुरू कर दिया है। अधिकारियों का कहना है कि अगले 20 दिन में रोड का काम पूरा कर दिया जाएगा। हूडा ईएक्सईएन राजीव शर्मा ने बताया कि अगारा नहर के साथ वाली रोड के लिए यूपी के अधिकारियों ने तेजी से काम शुरू किया हुआ है। रोड पर ब्लैक कारपेट बिछाने लगी है और मई महीने के अंदर रोड पूरी तरह से तैयार हो जाएगी और कालिंदी कुंज की तरफ जाने वाले लोगों को बेहतर कनेक्टिविटी मिल जाएगी।
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Jolt for Development Works in Sectors 75 and 80:Farmers get Stay

Postby dheerajjain » Sat May 31, 2014 11:13 pm

http://navbharattimes.indiatimes.com/st ... 792312.cms

सेक्टर-75 और 80 के किसानों को मिला स्टे
नवभारत टाइम्स | May 31, 2014, 04.05AM IST

एनबीटी न्यूज, फरीदाबाद
ग्रेटर फरीदाबाद में सेक्टर-75 और 80 के किसानों ने नई भूमि अधिग्रहण नीति के तहत मुआवजा लेने की मांग करते हुए हाई कोर्ट में सरकार के खिलाफ याचिका दायर की थी। साथ ही मांग की थी कि जब तक कोर्ट कोई फैसला न ले ले, तब तक उनकी जमीन पर कोई विकास कार्य न किया जाए। इस पर कोर्ट ने संबंधित विभाग को सितंबर महीने की 9 तारीख तक कोर्ट में पेश होने के आदेश दिए हैं। साथ ही तब तक सेक्टर-75 और 80 में यथा स्थिति बनाए रखने के आदेश दिए हैं।

नहर पार किसान संघर्ष समिति के कार्रकारी अध्यक्ष शिवदत्त वशिष्ठ ने बताया कि सरकार ने नहर पार के पांच गांवों बडौली, प्रहलादपुर, मिर्जापुर, भतौला और सिही के किसानो की जमीन को जबरदस्ती से अधिग्रहित कर लिया था। पांच साल हो गए हैं, लेकिन अभी तक किसानों ने अपनी जमीन का मुआवाज भी नहीं उठाया है। साथ ही अपनी जमीन पर सरकार को कब्जा भी नहीं दिया है।

उन्होंने बताया कि सरकार ने पिछले साल नई भूमि अधिग्रहण नीति लागू कर दी है, जिसके तहत जिन किसानों की जमीन पांच साल पहले अधिग्रहण हुई थी और उन्होंने अपना मुआवाज नहीं उठाया, उन लोगों को नई भूमि अधिग्रण नीति के तहत मुआवाज दिया जाए।
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